आईपीएल 2024मुख्य समाचार
Trending

RCB और CSK इस साल कैसे क्वालीफाई कर सकते हैं? जानिए उन्हें क्या करना होगा

IPL 2024 Playoffs Scenario: आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स पर शानदार जीत हासिल की और आईपीएल अंक तालिका में 5वें स्थान पर पहुंच गई। उनकी प्लेऑफ की उम्मीदें सीएसके के खिलाफ जीत और अन्य टीमों के नतीजों पर टिकी हैं। एक उच्च स्कोर वाली जीत नेट रन रेट के आधार पर उनकी संभावनाओं को बढ़ा सकती है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024,IPL 2024 Playoffs Scenario: आईपीएल 2024 के प्लेऑफ की दौड़ में रविवार को एक नाटकीय मोड़ आ गया जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने दिल्ली कैपिटल्स को 47 रनों से हराकर सीजन की लगातार 5वीं जीत हासिल की। इस जीत से आरसीबी को शीर्ष चार में जगह बनाने की लड़ाई में काफी फायदा हुआ, जिससे 13 मैचों में 0.387 के नेट रन रेट के साथ उनके कुल अंकों की संख्या 12 हो गई।

आरसीबी को अगली बार 5 बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ना है

दोनों पक्षों के बीच एक आभासी नॉकआउट प्रतियोगिता हो सकती है, प्रतियोगिता का विजेता प्लेऑफ़ में जाएगा जबकि हारने वाला बाहर हो जाएगा। सुपर किंग्स फिलहाल 13 मैचों में 7 जीत के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। उनका एनआरआर 0.528 है। सनराइजर्स हैदराबाद, जिसके हाथ में एक अतिरिक्त गेम है, के 12 मैचों में 7 जीत के साथ बोर्ड पर 14 अंक हैं। उनका एनआरआर 0.406 है।

May be an image of 4 people and text that says 'bont RCB'S PLAYOFF SCENARIO OAT hindwan g AWETN URVYS MAS บดท KEI Wires& Cables tait .y uware BURLL 運力 BRLA nИATEB ESTIrE NEWS 365 इंडिया FOR A 180 RUN CHASE IF DEFENDING 180 RUNS T RCB NEED TO CHASE IN 18.1 OVERS Vs CSK RCB NEED A 18-RUN WIN Vs CSK'

IPL 2024 Playoffs Scenario RCB

दिल्ली कैपिटल पर जीत के साथ, आरसीबी अब आईपीएल अंक तालिका में 5वें स्थान पर है और अगर वे चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपना अंतिम गेम जीतते हैं तो उनके पास प्ले-ऑफ में जगह बनाने का मौका है। हालाँकि, सीएसके के खिलाफ जीत से कोई फर्क नहीं पड़ेगा अगर सनराइजर्स हैदराबाद या लखनऊ सुपर जाइंट्स अपने बाकी मैच जीत लें और 16 अंक हासिल कर लें।

आरसीबी 18 मई को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी। तब तक, एलएसजी अपने सभी आईपीएल मैच पूरे कर लेगी, जबकि एसआरएच के पास इस आईपीएल में खेलने के लिए एक और मैच होगा। यदि SRH और LSG 16 अंकों पर समाप्त नहीं होते हैं, तो आरसीबी 200 से अधिक रन बनाकर और नेट रन रेट पर सीएसके को पछाड़कर 18 रन या उससे अधिक से मैच जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है।

IPL 2024 Playoffs Scenario CSK

रविवार को राजस्थान रॉयल्स को हराने के बाद रुतुराज गायकवाड़ की चेन्नई सुपर किंग्स पहले से ही 14 अंक पर है। अगर सीएसके 18 मई को आरसीबी के खिलाफ अपना मैच जीत जाती है, तो उनके इस साल प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई होने की संभावना है क्योंकि उनका नेट रन रेट अन्य टीमों की तुलना में काफी अधिक है। सीएसके वर्तमान में अपने 13 मैचों में 7 जीत और 0.528 के नेट रन रेट के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है।

You May Also Be Interested in Other Topics-
1.

RCBvsGT IPL 2024 Highlights:

2.

T20 World Cup 2024 News Update

3.

रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20 विश्व कप 2024 के बाद लेंगे संन्यास

Related Articles

Back to top button